Hyundai Exter मात्र ₹6 लाख में 27 की धमाकेदार माइलेज, पावर और टॉप-क्लास सुविधाएँ – बजट कारों में एक गेम-चेंजर!

Pratap
5 Min Read

Hyundai Exter: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के गतिशील परिदृश्य में, हुंडई मोटर्स एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उभरी है, जो वर्तमान में कार निर्माण में तीसरा स्थान हासिल कर रही है। यह लेख हुंडई की ताकत पर प्रकाश डालता है, जिसमें उनकी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, हुंडई एक्सेटर पर विशेष ध्यान दिया गया है। इसकी शानदार विशेषताओं से लेकर सुरक्षा नवाचारों तक, हम पता लगाते हैं कि एक्सेटर ने भारतीय उपभोक्ताओं का ध्यान क्यों खींचा है।

Hyundai Exter

Hyundai Exter Safety Features

हुंडई एक्सेटर में असंख्य विशेषताएं हैं जो इसे प्रतिस्पर्धी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अलग करती हैं। 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ मिलकर एक भविष्यवादी ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। 60 से अधिक कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकियों के साथ, एक्सेटर सिर्फ एक वाहन नहीं है; यह सड़क पर एक तकनीक-प्रेमी साथी है। उल्लेखनीय विशेषताओं में वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, स्वचालित एसी नियंत्रण, एक ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर सीट, क्रूज़ नियंत्रण, एक एकल-फलक सनरूफ, फुटवेल लाइटिंग, रेन-सेंसिंग वाइपर, पीछे के यात्रियों के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, एक प्रीमियम संगीत प्रणाली और शानदार चमड़ा शामिल हैं। सीटें.

Hyundai Exter Features List

हुंडई सुरक्षा को प्राथमिकता देती है, जो एक्सेटर की व्यापक सुरक्षा सुविधाओं से स्पष्ट है। एसयूवी छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल-होल्ड असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस, कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर से लैस है। विशेष रूप से, एक्सेटर अपने सेगमेंट में डुअल डैशकैम सेटअप की पेशकश करने वाला पहला है, जो फ्रंट और रियर दोनों दृश्यों को रिकॉर्ड करता है। यह इनोवेटिव फीचर न केवल सुरक्षा बढ़ाता है बल्कि बाजार में अनूठी बढ़त भी प्रदान करता है।

Hyundai Exter Price In India

हुंडई एक्सेटर की कीमत इसे उपभोक्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है। 6 लाख रुपये से शुरू होकर 10.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाने वाली, एक्सेटर सामर्थ्य और विलासिता का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करती है। इस एसयूवी की लोकप्रियता स्पष्ट है, लॉन्च के एक साल के भीतर भारतीय बाजार में इसकी बुकिंग एक लाख यूनिट से अधिक हो गई है।

Hyundai Exter

Hyundai Exter Engine

एक्सेटर को पावर देने वाला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 83 bhp और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एमडी ट्रांसमिशन दोनों के साथ उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, हुंडई एक्सेटर का सीएनजी संस्करण पेश करती है, जहां एक ही इंजन 69 बीएचपी और 95 एनएम टॉर्क पैदा करता है, जिसे विशेष रूप से पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है।

Hyundai Exter Mileage

हुंडई ने एक्सेटर के लिए प्रभावशाली माइलेज आंकड़ों का दावा किया है। 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 19.4 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 19.02 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। सीएनजी संस्करण 27.1 किमी की असाधारण रेंज का दावा करता है, जो एक्सेटर को न केवल शक्तिशाली बनाता है बल्कि ईंधन-कुशल भी बनाता है।

Hyundai Exter

Hyundai Exter Rivals

भारतीय बाजार में, हुंडई एक्सेटर को टाटा पंच, मारुति इग्निस, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर और मारुति फ्रोंक्स जैसे दुर्जेय प्रतिद्वंद्वियों से सीधी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद, एक्सेटर एक आकर्षक पैकेज की पेशकश करते हुए अपनी पकड़ बनाए रखता है, जो समझदार खरीदारों को आकर्षित करता है।

अंत में, हुंडई एक्सेटर नवाचार, सुरक्षा और सामर्थ्य के प्रति हुंडई मोटर्स की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। भारत में तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता के रूप में, हुंडई ऑटोमोटिव उद्योग में लहरें बना रही है, जिसमें एक्सेटर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अग्रणी है। उन्नत सुविधाओं, सुरक्षा नवाचारों और प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण के मिश्रण के साथ, हुंडई एक्सेटर एक विश्वसनीय और स्टाइलिश एसयूवी चाहने वाले भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक शीर्ष विकल्प के रूप में उभरी है।

Share This Article
By Pratap
Follow:
मेरा नाम Pratap हैं, मैं भारत का रहना वाला हूँ। मैं एक Digital Marketer, Content Writer, Creator और Teacher हूँ। यहाँ Daily Khabar360 पर मेरी भूमिका आप सभी तक नयी खबरे पहुंचना हैं ताकि आपको इससे जुडी हर जानकारी मिलती रहे, धन्यवाद!
Leave a comment